फरीदाबाद में दिल्ली से आई महिला की अस्पताल ने करवाई थी डिलीवरी वो निकली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल सील https://ift.tt/2WgW2Go

फरीदाबाद में कोरोना को लेकर सेक्टर-58 के राजीव कॉलोनी स्थित एक निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल ने 28 अप्रैल को दिल्ली की एक ऐसी महिला की डिलीवरी कराई, जो शनिवार को एक निजी लैब के रिपोर्ट के आधार पर कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।कोरोना रिपोर्ट आने से पहले ही शुक्रवार को अस्पताल ने महिला कोछुट्‌टी दे दी गई और वह दिल्ली चली गई। अब स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को सील कर दिया है। 22 कर्मचारी क्वारैंटइन किए गए हैं।

रिश्तेदार काम करता है अस्पताल में लॉकडाउन की वजह से दिल्ली से फरीदाबाद लाए थे डिलीवरी के लिए

  • स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महिला दिल्ली के हर्ष विहार की रहने वाली है। उसका एक रिश्तेदार उक्त निजी अस्पताल में कार्यरत है। चूकि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए उसे अस्पताल में डिलीवरी के लिए लाया गया था। 28 अप्रैल को उसकी ऑपेरेशन से डिलीवरी कराई गई। हालांकि डिलीवरी से पूर्व अस्पताल प्रबंधन की ओर से महिला से कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे और उसे जांच के लिए एक निजी लैब में भेजे गए थे।
  • शनिवार को उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। यह जानकारी पाकर जब स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे ईएसआईसी अस्पताल दाखिल कराने के लिए पहुंची। इस दौरान उक्त अस्पताल की ओर से जानकारी दी गई कि उसे शुक्रवार को ही अस्पताल से छु़ट्टी दे दी गई है और दिल्ली चली गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे अस्पताल को सील कर दिया है।
  • बल्लभगढ़ सब-सिविल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. मान सिंह का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद उच्च अधिकारियों ने अस्पताल को सील करने के निर्देश दिए थे। महिला के संपर्क में आने वाले अस्पताल के करीब 22 लोगों को होम क्वारैंटाइन किया गया है। सभी पर निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा महिला से संक्रमित होने की सूचना दिल्ली के अधिकारियों को भी दे दी गई है।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
फरीदाबाद में डिलीवरी वाली महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल को सील करने पहुंची पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम।


from Dainik Bhaskar /national/news/faridabad-news-the-woman-found-corona-positive-who-came-to-delhi-for-delivered-in-hospital-127265683.html

Post a Comment

0 Comments