स्प्रिंटर दुती चंद ने कहा- डेढ़ महीने से प्रैक्टिस छूटी, ओलिंपिक के लिए लय हासिल करने में 6 महीने लगेंगे https://ift.tt/3c6BIyo

स्प्रिंटर दुती चंद ने कहा कि लॉकडाउन के कारण डेढ़ महीने से खिलाड़ी प्रैक्टिस से दूर हैं। ऐसे में ओलिंपिक के लिएफिर से लय हासिल करने के लिए लगभग छह महीने लगेंगे। हालांकि अभी भी लॉकडाउन को लेकर स्थिति साफ नहीं है। जानकारी के बाद ही वे ओलिंपिक की तैयारी के लिए प्लान कर सकेंगी।

कोरोनावायरस के कारण ओलिंपिक भी एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब गेम्स 2021 में जुलाई-अगस्त में होंगे। दुती क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर क्वालिफाई करने उतरेंगी। वे 2016 रियाे ओलिंपिक गेम्स में भी उतर चुकी हैं। हालांकि वे तब कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं।

दुती ने कहा-स्प्रिंट में कम ही खिलाड़ी हैं
दुती ने कहा कि 100 और 200 मीटर रेस पर सरकार का फोकस नहीं है। लॉन्ग डिस्टेंस रेस में कई धावक मिल जाएंगे, लेकिन स्प्रिंट में कम ही खिलाड़ी हैं। ओलिंपिक स्थगित होने के कारण नुकसान हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि मैं ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकूंगी।

दुती ने 100 और 200 मीटर दोनों में सिल्वर मेडल जीता था

2018 एशियन गेम्स में दुती ने 100 और 200 मीटर दोनों में सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा 2019 में एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने 200 मीटर रेस में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वर्ल्ड एथलेटिक्स फेडरेशन ने 30 नवंबर तक ओलिंपिक क्वालिफिकेशन इवेंट को स्थगित कर दिया है।

5 दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो शून्य पर आ जातेहैं: दुती

मूलत: ओडिशा की रहने वाली 24 साल की दुती ने कहा कि एथलीट लगातार पांच दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो वह फिर से शून्य पर आ जाता है। आपघर पर सिर्फ खुद को सिर्फ फिट रख सकते हैं। मेडल जीतने के लिए मैदान पर प्रैक्टिस करना जरूरी है। साल के अंत तक विदेश में भी ट्रेनिंग पर रोक है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
मूलत: ओडिशा की रहने वाली 24 साल की दुती ने कहा कि एथलीट लगातार पांच दिन ट्रेनिंग करना छोड़ दे तो वह फिर से शून्य पर आ जाता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2yfoJvD

Post a Comment

0 Comments