नर्स के संक्रमित होने के बाद आईजीआईएमएस का लेबर रूम सील, 1318 छात्र और 2441 प्रवासियों को लेकर मुजफ्फरपुर पहुंची 3 ट्रेन https://ift.tt/3fnYELo

लॉकडाउन फेज-3 का गुरुवार को चौथा दिन है। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 342 हो गई है। इनमें से 188 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य सरकार ने कंटेनमेंट जोन को छोड़कर इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल और हार्डवेयर की दुकानें खोलने का आदेश दिया है। गुरुवार सुबह1318 छात्र और 2441 प्रवासियों को लेकर 3 ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंचीं।

इधर, इंदिरा गांधी इंस्टि्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (आईजीआईएमएस) की 28 साल की नर्स और खेमनीचक के शिवनगर के 21 साल के जेवर कारीगर की बुधवार को कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कारीगर दरियापुर के दो रुखी गली में जेवर बनाता है, जबकि सर्जरी विभाग की स्थायी नर्स आईजीआईएमएस परिसर स्थित मैरेड नर्स हॉस्टल में रहती हैं।

पटना में दो नए कोरोना मरीज सामने आए

एक साथ पटना में दो कोरोना मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आईजीआईएमएस के लेबर रूम को सील कर दिया गया है। संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बादपटना में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हो गई। खेमनीचक के शिवनगर स्थित रोड नं. 3 को भी सील किया गया है।

भागलपुर में कोरोनाकाल में 43 दिनों के अंदर पहली बार ऐसा जाम दिखा। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं।

भागलपुर: सन्हौला का एक और युवक संक्रमित, दिल्ली से गांव लौटा था
भागलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हो गई। बुधवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला। सन्हौला प्रखंड के महेशपुर गांव का 18 साल का युवक हाल ही में दिल्ली से अपने गांव लौटा था। ग्रामीणों की सूचना पर मंगलवार को भागलपुर के अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास के क्वारैंटाइन सेंटर में उसे रखा गया था।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह युवक 24 अप्रैल को बोधगया पहुंचा था। वहां से 4 दिन बाद पैदल मुंगेर में अपने ससुराल पहुंचा था। वहां दो दिन रहा फिर अपने गांव पहुंचा।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर ट्रेन से उतरे लोग मास्क तो लगाए थे, लेकिन सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे।

मुजफ्फरपुर: प्रवासियों को लेकर पहुंचीं 3 ट्रेन, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बुधवार को कोटा से छात्रों को लेकर ट्रेन पहुंचीं। इस ट्रेन के जरिए कोटा में फंसे 1300 से ज्यादा छात्र लौटे।इसके अलावा साबरमती और उदयपुर एक्सप्रेस से मुजफ्फरपुर समेत आसपास के जिलों के 2441 प्रवासी भी पहुंचे।इस वजह सेस्टेशन पर भारी भीड़ थी औरसोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहींदिखा।

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद छात्रों को परिजनों को सौंपा

जिले के बच्चों को जंक्शन से सीधे एमआईटी ले जाया गया। वहां पर मेडिकल जांच के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। छात्र-छात्राओं के परिजनों से उन्हें होम क्वारैंटाइन में रखने का शपथ पत्र लिया गया। जिले के प्रवासियों को संबंधित प्रखंड स्थित क्वारैंटाइन सेंटर भेजा गया। वहां इन्हें21 दिन तक क्वारैंटाइन में रखने के बाद घर भेजा जाएगा।

पूर्णिया: जलालगढ़ के 416 घरों के 1869 लोग कंटेनमेंट जोन में
पूर्णिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हो गई। बुधवार को जलालगढ़ के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद जलालगढ़ के तीन किमी के एरिया को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। 416 घरों के 1869 लोग कंटेनमेंट जोन में हैं। युवक के सीधे संपर्क में आए सात लोगों का सैंपल लिया गया है। युवक 1 मई को मथुरा से जलालगढ़ आया था। किसी तरह का लक्षण नहीं पाए जाने के बाद उसे होम क्वारैंटाइन में रहने की सलाह दी गई। युवक बीमार हुआ तो 4 मई की शाम उसे मेडिकल टीम स्वास्थ्य जांच के लिए पूर्णिया ले गई।

मधुबनी: संक्रमितमहिला का भतीजा भी कोरोना का शिकार
मधुबनी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 हो गई। बुधवार को कलुआही नरार के 24 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। युवक कलुआही नरार की 65 साल की पॉजिटिव महिला का भतीजा है। वह महिला के साथ दिल्ली से आया था। दिल्ली से आने के बाद से युवक क्वारैंटाइन सेंटर में था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
पटना के मसौढ़ी में बैंक से पैसे निकालने पहुंची महिलाओं ने धूप से बचने के लिए अपनी चप्पलें सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोल घेरे में रख दीं। जैसे-जैसे बैंक के बाहर लगी कतार कम होती जाती, वे अपनी चप्पल पहनकर लाइन में खड़ी हो जातीं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WeTCcN

Post a Comment

0 Comments